World

भारतीयों को खारकीव छोड़ने का निर्देश, दूतावास ने कहा गाड़ी न मिले तो उठाएं ये कदम

इस एडवाइजरी के अनुसार सभी भारतीयों को खारकीव छोड़ने की सलाह दी गई है.

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के दौरान भारत सरकार की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि यूक्रेन के खारकीव में मौजूद सभी भारतीयों को भारी गोलाबारी के बीच ‘अपनी सुरक्षा’ के लिए तुरंत शहर छोड़ दें.

रात तक सभी को खारकीव छोड़ने की हिदायत

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने खारकीव में भारतीय नागरिकों को तत्काल एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी में कहा गया है कि खारकीव को तुरंत छोड़ देना चाहिए, जल्द से जल्द पिसोचिन, बेजलुडोव्का और बाबे के लिए आगे बढ़ें. उन्हें आज शाम 6 बजे (यूक्रेनी समय) तक इन बस्तियों तक पहुंचना होगा. यानी भारतीय समय के अनुसार सभी भारतीयों को आज रात 9:30 बजे तक हर हाल में शहर छोड़ने को कहा गया है.

खतरे से खाली नहीं खारकीव

बता दें कि खारकीव में इस समय रूसी सेना की ओर से जोरदार हमले किए जा रहे हैं. ऐसे में वहां फंसे सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए भारत सरकार ने खारकीव से सभी इंडियन स्टू़डेंट और अन्य नागरिकों को निकलने की सलाह दी गई है. हाल ही में खारकीव में सिटी काउंसिल बिल्डिंग पर भयंकर हमला हुआ है.

ट्रांसपोर्ट न मिलने पर उठाएं ये कदम

इसके अलावा एक और एडवाइजरी जारी कर कहा गया है कि वहां से निकलने पर अगर कोई वाहन न मिले तो पैदल ही रास्ते की ओर बढ़ते रहें. विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि हमारे दूतावास द्वारा अभी-अभी जो एडवाइजरी जारी की गई है, वह रूस से प्राप्त जानकारी के आधार पर है. हम अपने सभी नागरिकों से आग्रह करेंगे कि वे पैदल और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किसी भी उपलब्ध साधन का उपयोग करके खारकीव से तुरंत सुरक्षित क्षेत्रों या आगे पश्चिम की ओर आगे बढ़ें.

Agency Lucknow

Sunshine samay agency Lucknow

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: