इटावा

जसवंतनगर में कार्यकर्ता सम्मेलन भीड़ के रिकॉर्ड टूटे
मंच पर अखिलेश शिवपाल रामगोपाल एक संग बैठ |

रामकिशोर सिंह ब्यूरो चीफ सनशाइन समय इटावा
जसवंतनगर(इटावा) 21 नबंवर सोमवार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र निश्चित रूप से रिकार्ड मतों से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव को विजई बना कर नेताजी को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि देगा। नेताजी की कर्म स्थली जसवंतनगर हर चुनाव में समाजवादियों को जिताने का नया रिकॉर्ड बनाते अपना ही रिकॉर्ड तोड़ती रही है, इसलिए पूरे प्रदेश और देश में इस विधानसभा का नाम ‘रिकॉर्ड तोड़-जसवंत नगर’ के नाम से प्रसिद्ध है।
मंगलवार को श्री यादव यहां नगर में मैनपुरी चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओ के खचाखच भरे सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि वह स्वयं कभी जसवंतनगर वोट मांगने नहीं आए न ही कभी यहां प्रचार किया, क्योंकि यहां के लोग अपने दिल से नेताजी और और शिवपाल सिंह से जुड़े थे। जब भी कोई लोकसभा या विधानसभा चुनाव हुआ, यहां के लोगों ने समाजवादी पार्टी को जितने का काम किया है। जसवंत नगर के वोट खोलते ही विपक्षी उम्मीदवारों के पसीने छूट जाते थे।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठ और नफरत भरी बातों के अलावा कभी जनता के बारे में नहीं सोचती है। हम पर सदैव परिवारवाद का आरोप लगाती रही है। जब हम और चाचा अलग थे, तो ये पार्टी द्वारा द्वारा कहा जाता था कि अपना परिवार संभाल नहीं पाते ,देश या प्रदेश क्या संभालेंगे ?अब जबकि हम एक हैं तो इस पार्टी के लोग हम पर परिवारवाद का आरोप लगाने में जुट गए। उन्होंने कहा कि नेताजी और शिवपाल सिंह यादव ने जसवंत नगर का विकास किया। क्षेत्र के विकास के नेताजी के शेष रह गए कामों को अब डिंपल यादव और चाचा मिलकर पूरा करेंगे
भरे मन से नेताजी को याद करते अखिलेश ने कहा कि आज भी लोग नेताजी को अमर रहे के नारे के साथ नहीं, बल्कि जिंदाबाद के नारे के साथ याद करते हैं।जसवंतनगर आकर अखिलेश यादव के चेहरे पर काफी चमक और उत्साह दिखाई दिया भीड़ देखकर वह काफी प्रश्न प्रश्न भी नजर आई मंच पर पहुंचते ही उन्होंने काफी देर तक खड़े होकर लोगों का अभिवादन किया इस अभिवादन के दौरान शिवपाल सिंह यादव उनके बगल में रहे मंच पर भी शिवपाल सिंह उनके साथ बैठे बराबर उनसे बातचीत करते रहे इससे कार्यकर्ताओं को यह एहसास हो गया कि चाचा भतीजा अब दिल से मिल गए हैं।
उन्होंने भावनात्मक मुद्दों पर
जोर देते हुए जसवंत नगर से नेताजी के जुड़ाव को लेकर क्षेत्र के लोगों की तारीफ की तथा नेता जी द्वारा छोड़े गए विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का वादा किया।
अखिलेश यादव ने कहा कि जब से जसवंतनगर क्षेत्र मैनपुरी लोकसभा सीट से जुड़ा है तभी से यह क्षेत्र मैनपुरी की सीट का परिणाम बनाता आया है नेताजी के संघर्ष में यहां के लोग हमेशा साथ रहे हैं उनकी समाजवादी विरासत के हकदार हम और आप सभी लोग हैं। नेता जी ने जो काम अधूरा छोड़ा है उसे हम सभी के साथ मिलकर पूरा करेंगे उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले तरह-तरह की चालें चलते हैं और हम लोग जल्द उनकी चालों को नहीं समझ पाते हैं इसलिए सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के चालों का एक ही जवाब है इनको हर जगह हराओ।

इस कार्यकर्ता सम्मेलन में जसवंत नगर में जसवंत पहली बार आए अखिलेश यादव का जबरदस्त स्वागत मंच पर किया गया उन्हें समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं और नेताओं जिन में अनुज मोंटी यादव, राहुल गुप्ता, राजीव यादव,मोहम्मद अहसान, विनय पांडे, अनिल प्रताप सिंह यादव आदि ने मुकुट और गधा भेंट किए साथ ही 21 किलो बजनी पुष्पमाला भी पहनाई।
समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को आगाह किया की 5 दिसंबर की सुबह तक पुलिस की पकड़ से बच के रहना अन्यथा यह किसी ना किसी तरह झूठे मुकदमों या अन्य किसी कारण से गिरफ्तारी कर सकते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानी का चुनाव समझकर जो घर के लोग बाहर हैं उनको भी वोट डालने के लिए बुलवा लेना उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि नौजवानों से नौकरिया छीनी जा रही हैं तथा लाखों वैकेंसीयों पर नियुक्तियां नहीं हो रही है बेरोजगार आत्महत्या करने पर विवश हो रहे हैं यह सरकार बहुत ही जालिम है और किसी की बात नहीं सुन रही है । क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव ने इस अवसर पर कहा कि डिंपल यादव को मैनपुरी लोकसभा सीट से जिताना नेताजी को पक्की श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि वह उन्हें हमसे ज्यादा वोटों से जीत दिलाएं उन्होंने अखिलेश से कहा कि मैंने नेता जी को भी कभी निराश नहीं किया और आपको भी कभी निराश नहीं करूंगा भाजपा प्रत्याशी पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि वह कभी चेला नहीं रहा वह महत्वाकांक्षी अवसरवादी तथा स्वार्थी है। यह सरकार गरीबी बेरोजगारी बढ़ाने का काम कर रही है मंदिर मस्जिद और हिंदू मुस्लिम के नाम पर बांट रही है इस सरकार में किसान परेशान है गरीब परेशान है नौजवान परेशान है इन पर कोई बातचीत नहीं कर रहा है उन्होंने आरोप लगाया कि नौकरशाही सरकार के कब्जे में नहीं है तथा भ्रष्टाचार जमकर हो रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व ब्लाक प्रमुख रामपाल सिंह यादव, हाजी रफीक कुरैशी ने तथा संचालन अनिल प्रताप यादव एवं आदित्य यादव ने किया। इस दौरान पूर्व सांसद राम सिंह शाक्य एवं प्रेमदास कठेरिया अनुज मोंटी यादव, महावीर सिंह यादव विश्राम सिंह यादव आलोक दिक्षित, रामगोपाल राजपूत, उदय भान सिंह यादव, रामगोपाल बघेल, महावीर सिंह सोनू यादव, प्रदीप शाक्य, राजीव यादव ,राहुल गुप्ता, अजेंद्र सिंह गौर, अनवर सिंह, आनंद यादव टंटी, डॉ धर्मेंद्र शाक्य, सियाराम एडवोकेट बबलू यादव शिवराम कुशवाहा केपी सिंह शाक्य उदय भान यादव मयंक बिरोलिया , सर्वेश माथुर, जितेंद्र दोहरे, राज बहादुर सिंह एडवोकेट, विद्याराम यादव, नीरज यादव रामअवतार प्रधान,ललिता राठौड़, गोपीनाथ पाराशर, अशोक क्रांतिकारी, आशीष पटेल ,सत्यवती यादव, खन्ना यादव, खादिम अब्बास रामअवतार प्रधान आदि मौजूद थे

Agency Lucknow

Sunshine samay agency Lucknow

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: